गया में डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन, जनप्रतिनिधि समेत अन्य ने किया रक्तदान

11/2/2023 10:39:39 AM

गया: बिहार की राजधानी के बाद मोक्ष नगरी गया में डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार को विशाल रक्तदान शिविर में निगम के पदाधिकारी, कर्मचारी व वार्ड पार्षद गणों ने रक्तदान किया।              

"सभी समुदाय के लोगों ने किया रक्तदान"
गया नगर निगम परिसर में शहीद भगत सिंह यूथ ब्रिगेड के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया, जहां निगम के पदाधिकारी, कर्मचारी व वार्ड पार्षद गणों ने रक्तदान किया। मेयर गणेश पासवान ने इस मौके पर कहा कि शहर में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। मरीजों में प्लेटलेट की कमी हो रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए रक्तदान शिविर लगाया गया है, ताकि मरीज को खून की कमी ना हो। कोरोना काल में नगर निगम के द्वारा जिस तरह व्यापक अभियान चलाया गया था, उसी तरह डेंगू की रोकथाम के लिए लगातार फॉगिंग अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में बुधवार को रक्तदान शिविर लगाया गया है, जहां जात-पात एवं धर्म से ऊपर उठकर सभी समुदाय के लोगों ने रक्तदान किया है।

"डेंगू के मरीजों में लगातार हो रही वृद्धि"
वहीं ,स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली कि डेंगू के मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है। कई मरीजों को पटना रेफर किया जा रहा है, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि डेंगू के विरुद्ध व्यापक फॉगिंग अभियान चलाया जाए, साथ ही रक्तदान शिविर लगाया जाए, क्योंकि खून में प्लेटलेट की कमी आने से मरीजों को काफी परेशानी होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए रक्तदान शिविर लगाया गया है, जहां सैकड़ो लोगों ने रक्तदान किया है। इस मौके पर पार्षद प्रतिनिधि साकेत सिंह, ओम यादव, दिलीप मंडल, जितेंद्र वर्मा, पार्षद रणधीर कुमार गौतम सहित कई लोग उपस्थित थे। 

Content Editor

Swati Sharma