अनोखा धर्म परिवर्तनः पंचायत के फैसले से नाराज होकर अब्दुल्ला से फिर उमेश राय बना युवक

12/26/2021 5:10:52 PM

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिले में युवक ने 15 साल बाद अपने पुराने धर्म में वापसी की है। वह फिर अब्दुल्ला से उमेश राय बन गया है। दरअसल, पंचायत के एकतरफा फैसले से नाराज होकर युवक ने धर्म परिवर्तन करने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार, मामला जिले के ताजपुरा थाना क्षेत्र के भेरोखारा गांव का है। बताया जा रहा है कि गांव के उमेश राय ने 15 साल पहले हिन्दू धर्म को छोड़ इस्लाम धर्म अपना लिया था और अपना नाम बदलकर अब्दुल्ला रख लिया। वहीं अब फिर से अपने पुराने धर्म में वापसी कर उमेश राय बन गया है, इसके बाद गांव में खुशी का माहौल है। लोगों ने गांव के काली मंदिर में घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान सबसे पहले युवक का मुंडन करवाया गया, फिर स्नान करवाने के बाद उसे पाग और जनेऊ देकर हिंदू धर्म में वापसी करवाई गई।

उमेश राय ने बताया, "पड़ोस के रियाज से उसका झगड़ा हुआ था, जिसके बाद हमने गांव में पंचायत बुलाई। लेकिन पंचायत ने मुझे ही गुनहगार ठहरा दिया। फैसला मेरे पक्ष में नहीं हो, इस पर सभी एकतरफा हो गए। वहां के 8-10 आदमी मुझ पर हमला करके हत्या करना चाह रहे थे। पंचायत के एकतरफा फैसले से नाराज होकर मैंने हिन्दू धर्म में वापसी की है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static