बिहार में सबसे बड़ेे अस्पताल का हाल बेहाल! बच्चों को गोद में लेकर भटक रहे परिजन, ट्रॉली भी नहीं हो रही नसीब

9/11/2021 1:35:13 PM

पटनाः बिहार में लगातार बढ़ रहे वायरल बुखार के बीच पटना के एक अस्पताल में शर्मनाक तस्वीर देखने को मिली है, जिसने राज्य के स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल कर रख दी है। बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में बुखार से तप रहे बच्चों को गोद में लेकर परिजन इधर-उधर भटक रहे हैं। लेकिन यहां इलाज तो क्या उन्हें ट्रॉली भी नसीब नहीं हो रही।

दरअसल, राज्य में वायरल फीवर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं अलग-अलग जिलों के लोग अपने बच्चों को लेकर पटना के पीएमसीएच में पहुंच रहे हैं। इसी बीच अपने 10 साल के बेटे राजकुमार को गोद में भटक रहे वैशाली के राम अलख ने अपना दर्द बयान किया। उन्होंने बताया कि 20 दिन पहले उनके बेटे को बुखार हो गया था, जिसके चलते वह बेहोश हो गया। वहीं बुखार से तप रहे बेटे को 15 दिन पहले पीएमसीएच में लेकर आए थे। डॉक्टरों ने चमकी बुखार का अटैक बताया और कहा कि बच्चा कोमा में चला गया है।

राम अलख ने आगे बताया कि डॉक्टर ने एक बार फिर जांच की बात कही है, लेकिन बच्चे के लिए ट्रॉली तक की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। बता दें कि राज्य में पिछले एक महीने में वायरल फीवर के कारण 25 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कई बच्चे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं पटना के पीएमसीएच में शिशु इमरजेंसी वार्ड पूरी तरह से फुल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static