पटना एम्स का हाल! सर्जरी के दौरान महिला के पेट में छोड़ी रूई, 9 महीने बाद ऐसे हुआ खुलासा

6/11/2022 4:28:02 PM

पटनाः राजधानी पटना में स्थित एम्स में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, जहां ऑपरेशन के दौरान एक महिला मरीज के पेट में रूई (कॉटन) छोड़ दिया गया। ऑपरेशन के 9 महीने बाद पेट में दर्द होने पर जब अल्ट्रासाउंड कराया गया तो पेट में रुई होने की बात सामने आई। हैरानी की बात यह है कि महिला खुद मसौढ़ी अनुमंडलीय अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात है और वह एम्स के गैस्ट्रो विभाग में इंटर्नशिप भी कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित महिला का नाम पूजा कुमारी है और वह पटना के दानापुर स्थित सगुना मोड़ की रहने वाली है। बताया जाता है कि 14 सितंबर 2021 को पटना एम्स में उसकी डिलीवरी सर्जरी के जरिए हुई थी। इसी दौरान रुई उसके पेट में छूट गई। ऑपरेशन के 15 दिन बाद ही टांका पक गया तो पूजा दोबारा एम्स दिखाने के लिए आई थी और डॉक्टरों द्वारा फिर से टांका बांधकर एक पाइप लगा दिया गया। अब जब परेशानी बढ़ी तो पेट में दर्द रहने लगा और ब्लीडिंग की शिकायत होने के बाद पूजा का अल्ट्रासाउंड कराया गया। पूजा के पेट में लगभग साढ़े 5 सेंटीमीटर की रूई मिली है।

पीड़िता डॉक्टर पूजा के मुताबिक, जब एम्स में शिकायत की तो उनके साथ मारपीट भी की गई और केस करने की भी कोशिश की गई। महिला ने गायनी विभाग के डीन सह एचओडी सहित डॉक्टर की टीम पर मामला दर्ज करने के लिए फुलवारीशरीफ थाने में लिखित शिकायत दी गई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है।

Content Writer

Ramanjot