दरभंगा में दिनदहाड़े अपराधियों ने थोक विक्रेता से लूटे लाखों के आभूषण

12/9/2020 5:50:33 PM

 

दरभंगाः बिहार में दरभंगा जिले के नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने बुधवार की सुबह स्वर्ण आभूषण के थोक विक्रेता के प्रतिष्ठान से लाखों रुपए के आभूषण लूट लिए। पुलिस ने बताया कि बड़ा बाजार में स्वर्ण आभूषण के थोक विक्रेता मेसर्स अलंकार ज्वेलर्स में पांच की संख्या में सशस्त्र अपराधियों ने धावा बोला।

इसके बाद अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर दुकान के मालिक पवन लाट एवं उसके छोटे भाई सुनील लाट समेत सभी कर्मियों को कब्जे में ले लिया। लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने दुकानदार सुनील लाट को रिवॉल्वर के बट से मारकर घायल कर दिया। भीड़भाड़ वाले इलाके से अपराधी करीब 100 मीटर से अधिक दूर तक गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। इस बीच दुकान के मालिक पवन लाट ने बताया कि वह स्वर्ण आभूषण का थोक कारोबार करते हैं। नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

इस बीच घटना की जानकारी के बाद दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद समेत पुलिस एवं प्रशासन के कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बताया कि पांच सशस्त्र अपराध कर्मियों ने सोने-चांदी के व्यवसायी मेसर्स अलंकार ज्वेलर्स में दुकान खोलने के आधे घंटे के बाद ही आए और सोना एवं आभूषण लूटकर फरार हो गये।

उन्होंने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। घटना को लेकर जिले की सीमा को सील कर दिया गया है एवं एक-एक वाहनों की जांच की जा ही रही है। लूट की संपत्ति का आकलन अभी नहीं किया जा सका है। मौके से पांच खोखा बरामद किया गया है।

Diksha kanojia