गया में अवैध पटाखों के गोदाम पर छापेमारी, करीब 75 लाख के पटाखे सील

10/23/2022 2:38:56 PM

गयाः बिहार के गया जिले में अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखों की दुकान व पटाखों के अवैध भंडारण पर पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 4 अवैध पटाखा भंडार पाए गए। वहीं जब्त व सील किए गए पटाखों की कीमत 75 लाख से अधिक बताई जा रही है।

छापेमारी के दौरान 4 अवैध पटाखा भंडार पाए गए
जानकारी के मुताबिक, सूचना के आधार पर शहर में अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखों की दुकान व पटाखों के अवैध भंडारण पर छापेमारी की गई। छापेमारी गया सदर अनुमंडल पदाधिकारी इंद्रवीर कुमार व पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में की गई। दरअसल, शहर में अवैध रूप से संचालित पटाखों की दुकान एवं अवैध भंडारण पर प्रशासन का डंडा चला। छापेमारी के दौरान 4 अवैध पटाखा भंडार पाए गए। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के दुर्गाबाड़ी क्षेत्र स्थित आवासीय परिसर में लाखों रुपए का अवैध पटाखा भंडार पाया गया। भंडारण का लाइसेंसी नहीं था। इसके बाद भंडार को जब्त व सील कर दिया गया और अंचलाधिकारी नगर ने कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।

पटाखों की कीमत 75 लाख से ज्यादा
वहीं इसके अतिरिक्त यह सूचना मिली है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में अवैध पटाखे के भंडारण पर छापेमारी की गई। इस दौरान भी लाखों के पटाखे जब्त किया गया और भण्डार को सील किया गया। भंडारण के मालिक के पास अनुमति का कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। अन्य 2 और पटाखा भण्डार पाए गए। जब्त व सील किए गए पटाखों की कीमत 75 लाख से अधिक बताई जा रही है। इसके अलावा पुलिस कार्रवाई कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static