बिहार को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देगा ICICI फाउंडेशन

7/15/2021 4:29:39 PM

 

पटनाः निजी क्षेत्र के अग्रणी आईसीआईसीआई बैंक की कॉर्पोरेट-सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) शाखा आईसीआईसीआई फाउंडेशन मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में तत्काल सहायता उपलब्ध करवाने के लिए बिहार को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करेगा।

आईसीआईसीआई फाउंडेशन के अध्यक्ष सौरभ सिंह ने बताया कि फाउंडेशन ने बिहार के अर्द्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में लगभग 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करने की योजना बनाई है। बिहार के 7 जिलों के अनुमंडल अस्पतालों को यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर नि:शुल्क प्रदान किया जाएगा। इनमें बांका, भागलपुर, गोपालगंज, कटिहार, किशनगंज, सिवान और पश्चिम चंपारण जिले शामिल हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करने का उद्देश्य इन क्षेत्रों में नागरिकों को मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में तत्काल ऑक्सीजन सहायता उपलब्ध करवाना है।

वहीं फाउंडेशन के अध्यक्ष ने बताया कि फाउंडेशन ने वर्ष 2021-22 में हिमालयी क्षेत्र के दुर्गम इलाकों और दूरदराज के आदिवासी क्षेत्रों में उप-मंडल अस्पतालों को 1800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करने की योजना बनाई है। इसी योजना के तहत बिहार के अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। फाउंडेशन 17 राज्यों के लगभग 175 जिलों में 700 से अधिक उप-मंडल अस्पतालों को यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर निशुल्क प्रदान करेगा।

Content Writer

Nitika