IAS केके पाठक ने दरभंगा के स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, शौचालय बंद होने पर प्राचार्य का वेतन बंद करने का आदेश

8/19/2023 11:54:37 AM

दरभंगा: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक ने शुक्रवार को दरभंगा के सिंघाड़ा प्रखंड के पांच स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। स्कूलों के निरीक्षक के दौरान उन्होंने उपस्थित शिक्षकों को कई जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं, सिंहवाड़ा प्रखंड के रामपुरा मध्य विद्यालय में शौचालय बंद होने के कारण पाठक ने प्राचार्य सहजानंद का वेतन बंद करने का आदेश दिया है। 

केके पाठक के सख्त रवैये से घबराए शिक्षकों ने उनका एक अलग चेहरा भी देखा। उन्होंने वासुदेव मिश्रा प्लस टू उच्च विद्यालय, सिमरी के शिक्षकों के काम से खुश हो कर काफी देर तक उनके साथ फोटो सेशन और सेल्फी भी लेने का मौका दिया। वासुदेव मिश्रा प्लस टू उच्च विद्यालय, सिमरी के प्राचार्य तौहीद अहमद ने कहा कि जिस वक्त अपर मुख्य सचिव का हमारे विद्यालय में आगमन हुआ। उस वक्त स्कूल के बच्चे लाइन में लगे हुए थे। उन लोगों को एस्कॉर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही थी। ट्रेनिंग के बाद बच्चों ने उनका स्वागत किया। यह सब देख कर उन्हें बहुत खुशी हुई। जिसके बाद उन्होंने सभी बच्चों के साथ राष्ट्रगान में हिस्सा लिया। फिर वह ऑफिस में आए और कंप्यूटर वगैरह का निरीक्षण किया। उसके बाद हमसे पूछा कि कंप्यूटर आपके विद्यालय में लगवा दे।



दरभंगा में औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सिंहवाड़ा प्रखंड के मध्य विद्यालय रामपुरा, मध्य विद्यालय कन्या रामपुर, परियोजना प्लस टू कन्या उच्च विद्यालय रामपुरा, मध्य विद्यालय हनुमान नगर एवं वासुदेव मिश्रा प्लस टू उच्च विद्यालय, सिमरी का निरीक्षण किया तथा शिक्षा में सुधार संबंधित कई दिशा निर्देश भी दिए। 

Content Writer

Ramanjot