दहेज में बाइक न मिलने पर पति ने फिर रचाई शादी, पहली पत्नी से मंगलसूत्र छीन भरी दूसरी की मांग

1/3/2021 4:08:35 PM

 

वैशालीः देशभर में आज भी दहेज उत्पीड़न के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बिहार में आए दिन ऐसे मामले आते रहते हैं, जिनमें नवविवाहिताओं को दहेज की बलि चढ़ना पड़ता है। ऐसा ही दहेज से जुड़ा एक चौका देने वाला मामला वैशाली जिले से सामने आया है, जहां पर दहेज में बाइक नहीं मिली तो पति ने पत्नी के सामने दूसरी महिला की मांग में सिंदूर भर दिया।

जानकारी के अनुसार, मामला वैशाली जिले के भागवानपुर थानाक्षेत्र का है, जहां पर कीरतपुर राजाराम गांव निवासी लक्ष्मण महतो के पुत्र राहुल कुमार की पत्नी जूली देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि 8 महीने पहले उसके पिता ने सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर उसकी शादी की थी। शादी के बाद कुछ दिन तक ससुराल वाले तो ठीक रहे लेकिन उसके बाद बाइक के लिए उस पर दबाव बनाने लगे। बाइक देने से इनकार करने पर सभी उसके साथ मिलकर मारपीट करने लगे। इसकी सूचना उसने अपने पिता को दी। पीड़िता ने बताया कि जब पिता उसके ससुराल में आकर बाइक देने में लाचारी व्यक्त करने लगे तो ससुराल वालों ने मिलकर मेरे साथ मारपीट की और पति ने दूसरी शादी करने की धमकी भी दी।

वहीं पीड़िता ने बताया कि कुछ देर बाद उसके पति एक लड़की को लेकर घर पर पहुंचे तथा उसके गले से मंगलसूत्र छीन कर दूसरी लड़की के गले में पहनाकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। बता दें कि पीड़िता ने पति, सास, ससुर और देवर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवा दी है। पुलिस के द्वारा मामले की जाच की जा रही है।

Nitika