CM नीतीश का निर्देश- राज्य में सभी योग्य लाभुकों का बनना चाहिए आवास

2/1/2022 9:27:05 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए आज कहा कि राज्य में सभी योग्य लाभुकों का आवास बनना चाहिए।

नीतीश कुमार ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना की कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत आवास निर्माण कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जिन लाभार्थियों का आवास स्वीकृत हो चुका है और उनके पास अपनी जमीन नहीं है उन्हें मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना के तहत 60 हजार रुपए की राशि भूमि खरीदने के लिए मदद दी जा रही है। इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा पाएं इसको लेकर प्रचार प्रसार करें। कोई भी योग्य लाभुक इससे वंचित नहीं रहे, इसका आकलन कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमलोगों का उद्देश्य है कि सभी योग्य लाभुकों का आवास बनना चाहिए, कोई भी छूटे नहीं। जमीनी स्तर पर निरंतर इसकी समीक्षा करते रहें। जल-जीवन-हरियाली अभियान के अन्तर्गत सार्वजनिक आहर, पईन, पोखर को अतिक्रमण मुक्त कराने के दौरान जो परिवार आश्रयहीन हो गए हैं, उन्हें भी शीघ्र आवास योजना, मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना का लाभ दिलाएं।

Content Writer

Ramanjot