बजट सत्र का पहला दिनः विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश, सदन की कार्यवाही स्थगित

2/19/2021 3:35:40 PM

 

पटनाः बिहार में बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की गई। इसके बाद दिवंगत नेताओं को शोक प्रकाश के साथ सदन की कार्यवाही सोमवार 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं सदन में कई दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई, जिसमें स्वर्गीय दिनकर राम, भूपेंद्र हाजरा, बूटा सिंह, कपिल देव सिंह, गणेश शंकर विद्यार्थी, कामेश्वर सिंह, एम रामा जोइस, राज नंदन राय और शैवाल गुप्ता शामिल हैं।

विधानसभा में उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की। साथ ही अन्य विधेयक भी सदन के पटल पर रखे गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीठासीन पदाधिकारियों का मनोनयन किया। प्रेम कुमार, नरेंद्र नारायण यादव, अवध बिहारी चौधरी, श्रीमती ज्योति देवी, मोहम्मद अफाक आलम पीठासीन पदाधिकारी बनाए गए। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में कार्य मंत्रणा समिति के गठन की भी जानकारी दी। साथ ही साथ बसपा के एकमात्र विधायक मोहम्मद जमा खां ने जदयू में शामिल होने को लेकर भी स्वीकृति प्रदान की।

बता दें कि सदन की कार्यवाही स्थगित होने के पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मैट्रिक के के प्रश्न पत्र के लीक होने का मामला उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static