Sasaram Violence: सासाराम हिंसा के बाद गृहमंत्री Amit Shah का कार्यक्रम स्थगित, अब सिर्फ नवादा में होगी सभा

4/1/2023 12:35:44 PM

पटनाः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शनिवार को संभवत: बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। वहीं रामनवमी के मौके पर जिस तरह से सासाराम में हिंसा फैली थी। इसके बाद से जिला प्रशासन ने सासाराम में धारा 144 लगा दी है, जिसको देखते हुए अमित शाह का सासाराम दौरा कैंसिल कर दिया गया। अब वह केवल रविवार को नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यह जानकारी दी।

अब सिर्फ नवादा में जनसभा को करेंगे संबोधित
इस दौरान सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा है। दरअसल, सासाराम में रामनवमी के समापन पर जुलूस के दौरान शुक्रवार को भीषण झड़प हो गई। दोनों तरफ से हुई बमबारी, फायरिंग और पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए। वहीं सासाराम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है। बता दें कि केंद्रीय शनिवार को यहां आएंगे। वह पटना में रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन नवादा जिले के हिसुआ में जनसभा को संबोधित करेंगे। 2 दिन के इस दौरे में अमित शाह बीजेपी पदाधिकारियों के साथ भी मीटिंग करेंगे।

6 महीने में अमित शाह का चौथा दौरा
वहीं लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि शाह बिहार भाजपा के नेताओं के साथ विचार विमर्श कर आगे की रणनीति के लिए कार्य योजना बनाएंगे। पिछले 6 महीने में अमित शाह 4 बार बिहार आए हैं।

Content Editor

Swati Sharma