Siwan Lok Sabha seat: मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने सीवान में डाला वोट, बोलीं- इस बार होगा ऐतिहासिक फैसला

Saturday, May 25, 2024-11:16 AM (IST)

Bihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की 8 सीटों महाराजगंज, पूर्वी चंपारण, वैशाली, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज (सु), वाल्मीकिनगर, शिवहर और सीवान में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। इसी बीच, दिवंगत गैंगस्टर-राजनेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने सीवान के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

'मैं सिवान की बेटी, सब पर भारी'
वहीं, मतदान करने के बाद हिना शहाब ने कहा कि मैं सिवान की बेटी हूं और सब पर भारी हूं। इस बार ऐतिहासिक फैसला होगा। बता दें कि सीवान सीट से राजद ने अपने दिग्गज नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और छह बार के विधायक अवध बिहारी चौधरी को चुनावी अखाड़े में उतारा है। वहीं राजग में शामिल जदयू ने वर्तमान सांसद कविता सिंह को बेटिकट कर पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा की पत्नी विजया लक्ष्मी देवी को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शाहबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब निर्दलीय चुनावी रण में डटी हैं। सीवान संसदीय सीट से राजद, जदयू, बहुजन समाज पार्टी, नौ निर्दलीय समेत 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

गौरतलब है कि सीवान लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 6 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से सीवान जिले की सीवान, जीरादेई, दरौली, रघुनाथपुर, दरौंदा और बरहड़िया विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static