LJP का हुआ बंटवारा, चिराग को 'हेलीकॉप्टर' तो पारस को मिला 'सिलाई मशीन' का सिंबल

10/5/2021 1:37:40 PM

पटनाः बिहार में उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों गुटों को नई पार्टी और चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया है। चिराग पासवान को चुनाव लड़ने के लिए 'हेलीकॉप्टर' सिंबल और उनके चाचा पशुपति पारस को सिलाई मशीन का चिह्न मिला है। 

PunjabKesari

चुनाव आयोग ने किया LJP का बंटवारा 
इसके अलावा चिराग पासवान की पार्टी का नाम लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास होगा। दूसरी तरफ, पशुपति पारस को राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम आवंटित किया गया है। अब चिराग उपचनाव में हेलीकॉप्टर चिन्ह से कुशेश्वरस्थान और तारापुर की सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। चिराग गुट वाली लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता असरफ अंसारी ने इसकी पुष्टि कर दी है। वहीं अगर, पशुपति पारस तारापुर और कुशेश्वरस्थान में अपने उम्मीदवार उतारते है तो उन्हें सिलाई मशीन चिन्ह का प्रयोग करना होगा। 

PunjabKesari

चिराग ने की थी नए सिंबल की मांग
बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच विवाद को देखते हुए चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न (बंगला) को फ्रीज कर दिया था। इसके बाद चिराग पासवान की तरफ से चुनाव आयोग से नए सिंबल की मांग की गई थी। उन्होंने गैस सिलेंडर, हेलीकॉप्टर और एक साथ खड़े तीन आदमी के प्रतीक चिन्ह को बतौर सिंबल देने की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static