UNLOCK के पहले दिन ही पटना में यातायात की भारी आवाजाही, बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोग

6/9/2021 3:48:31 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना के मामलों में कमी आने के चलते आज से लॉकडाउन को हटा दिया गया है। इसी बीच अनलॉक के पहले दिन ही पटना में यातायात की भारी आवाजाही देखने को मिली।

एएसआई मिथिलेश कुमार सुमन ने जानकारी देते हुए बताया कि लोग बेवजह बाहर घूम रहे हैं। हम उनसे ऐसा न करने का आग्रह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं सुबह से ही जुर्माना वसूल रहा हूं लेकिन लोग नहीं समझते। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है।

अतः लॉकडाउन खत्म करते हुये शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय अपराह्न 4 बजे तक खुलेंगे। दुकानें खुलने की अवधि शाम 5 बजे तक बढ़ेगी।‘‘ उन्होंने कहा, ‘‘ऑनलाइन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहनों को चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़-भाड़ से बचने की आवश्यकता है।''

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण मंगलवार को 34 और लोगों की मौत हो जाने के साथ पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अब तक इस रोग की चपेट में आकर 5,458 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में इस समय कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 7,897 है तथा पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अब तक इस रोग की चपेट में आने से 7,14,590 लोग संक्रमित हो चुके हैं।
 

Content Writer

Nitika