पटना में भारी बारिश का कहरः रिहायशी इलाकों में भरा पानी, विधानसभा व मंत्रियों के बंगले में भी जलजमाव

Monday, Aug 12, 2024-12:01 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश होने के बाद शहर पूरी तरह से जलमग्न हो गया। बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी भर गया और लोग खासे परेशान दिखे। वहीं लगातार बारिश के बाद बिहार विधानसभा परिसर और आसपास के कई मंत्रियों के बंगले सहित अन्य स्थानों पर पानी भर गया।

30 सितंबर तक अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी
जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अलग-अलग प्रभावित इलाकों का दौरा किया। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि भारी बारिश के दौरान शहर में जलजमाव न हो। शहरी विकास और आवास मंत्री नितिन नवीन ने आपात बैठक बुलाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिए हैं। साथ ही 30 सितंबर तक अधिकारियों की छुट्टियों पर पाबंदी के आर्डर जारी कर दिए। वहीं छुट्टी पर गए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत ड्यूटी पर वापस आने के आदेश दे दिए गए हैं।

PunjabKesari


मंत्रियों के घर में जलभराव
वहीं शहर में 41.8 मिमी बारिश हुई, जिससे स्ट्रैंड रोड, राजबंसी नगर, बोरिंग रोड, बेली रोड और पाटलिपुत्र कॉलोनी सहित अधिकांश पॉश इलाकों और निचले इलाकों में पानी भर गया। वहीं बिहार विधानसभा परिसर में जलभराव हो गया। कुछ सौ मीटर की दूरी पर रहने वाले कई राज्य मंत्रियों के आधिकारिक बंगलों में भी पानी भर गया।

नदियां का जलस्तर बढ़ा
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से राज्य में गंडक, कोसी, गंगा, बूढ़ी गंडक, महानंदा और कमला जैसी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। पटना, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण में कुछ स्थानों पर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। राज्य में बगहा, पूर्णिया, सुपौल, दरभंगा, खगड़िया और झंझारपुर में भी नदियां उफान पर हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static