बिहार में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

10/3/2022 11:31:30 AM

पटनाः बिहार में पिछले दिनों से हो रही लगातार बारिश लोगों को राहत देने के मुड में नहीं है। बारिश के कारण दुर्गा पूजा के उल्लास में पानी फिरने के आसार है। क्योंकि मौसम विभाग ने 3 से 5 अक्टूबर तक बहुसंख्य जिलों में अच्छी बारिश होने की आंशका जताई है। इस दौरान तापमान भी 30 डिग्री से नीचे तक रह सकता है।

नवमी और दशमी को होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि इस बार नवमी और दशमी को बारिश होने की संभावना है। 3 अक्टूबर से राज्य में बारिश होने के आंशका जताई गई हैं। इस दौरान तेज हवाएं चलेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी झारखंड होते हुए बिहार के सभी हिस्से में प्रवेश कर रही है। जमुई, अररिया,खगड़िया, सुपौल, और सहरसा समेत 12 जिलों में मध्यम बारिश होने की आशंका है। साथ ही भागलपुर, बांका, दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पूर्व को 3 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अन्य हिस्से में कुछ स्थानों पर हल्की तो कुछ स्थानों पर सामान्य बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है।


राजधानी पटना में धूप के साथ हल्की बारिश होने की आशंका
वहीं आज यानी सोमवार को राजधानी पटना में धूप के साथ हल्की बारिश हो सकती है और 4 अक्टूबर को भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्यभर में अगले 3 से 4 अक्टूबर को बारिश और आसमान में बादल छाए रहने के आसार है। बता दें कि 6 अक्टूबर से बिहार में मानसून खत्म होने वाला है।

Content Editor

Swati Sharma