बिहार के 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए अपने इलाके में मौसम का हाल

9/29/2022 12:49:56 PM

पटनाः बिहार में मानसून सक्रिय है। इस दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। बुधवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। कुछ जिलों में लगातार बारिश से तबाही मची हुई है। वहीं बारिश का यह सिलसिला अभी भी जारी है। इसी बीच आज यानी गुरुवार को मौसम विभाग ने 19 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को पटना, दरभंगा, जमुई, सहरसा, बांका, भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, जहानाबाद, गया, पूर्वी चंपारण, सीवान, बक्सर, सुपौल, मधेपुरा, नवादा, नालंदा, और अररिया में अच्छी बारिश की संभावना जताई हैं। साथ ही आकाशीय बिजली और मेघ गर्जन की भी आशंका है। मौसम विभाग ने लोगों से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है और अन्य जिलों में मौसम सुहावना रहेगा है।

बीते बुधवार को कई इलाकों में हुई थी अच्छी बारिश
वहीं बीते बुधवार को भी कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है, जिनमें सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, पश्चिमी चंपारण, सारण, वैशाली, मधुबनी और समस्तीपुर हैं और कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है।

कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात
बता दें कि लगातार बारिश और आकाशीय बिजली के कारण कई लोग अपनी जान गंवा चुके है। कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है, जिसके चलते लोगों को परेशानी हो रही है।

Content Editor

Swati Sharma