विधानसभा सदस्यों व कर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकताः विजय

7/10/2021 12:18:00 PM

पटनाः बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सभा सदस्यों, पूर्व सदस्यों, कर्मियों एवं उनके परिजनों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है।

विजय सिन्हा ने शुक्रवार को विधानसभा सदस्यों एवं कर्मियों को उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में कहा कि सभा सदस्यों, पूर्व सदस्यों, कर्मियों एवं उनके परिजनों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा सुविधा को कैशलेस और पेपरलेस बनाने और चिकित्सा प्रतिपूर्ति की प्रक्रिया को सरल बनाने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया गया है ताकि उनको किसी तरह की अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े और उन्हें इलाज में कोई दिक्कत हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान स्वास्थ्य व्यवस्था में जांच, ईलाज तथा इसके बाद प्रतिपूर्ति क लिए बहुत सी कागजी प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है और अनावश्यक भाग-दौड़ भी करनी पड़ती है, जिससे काफी कठिनाई होती है और कई बार ईलाज में देर भी हो जाती है। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई रिपीट 26 जुलाई से विधान सभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है वहीं कोरोना अभी खत्म भी नहीं हुआ है। ऐसे में विधानसभा के सभी सदस्यों, पूर्व सदस्यों तथा उनके परिजनों सहित सभा सचिवालय के कर्मियों और परिजनों के टीकाकरण के लिए सभा परिसर में शिविर लगाकर टीका लगाया जा रहा है।

सिन्हा ने स्वास्थ्य विभाग को जिलावार सभी सदस्य, पूर्व सदस्य और उनके आश्रित परिजनों के टीकाकरण को सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया। साथ ही बिहार विधानमंडल औषद्यालय को सुविधायुक्त बनाने और एडवांस लाइफ सपोटर् एम्बुलेंस की सुविधा प्रदान करने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत सहित बिहार विधानसभा सचिवालय के पदाधिकारी भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static