भोजपुर में मिड डे मील खाने से एक साथ बिगड़ी 50 बच्चों की तबीयत, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप

11/9/2022 2:20:12 PM

भोजपुरः सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई मध्यान्ह भोजन योजना में आए दिन लापरवाही और भर्राशाही के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला भोजपुर जिले सामने आया है, जहां पर मिड डे मील खाने से 50 बच्चे बीमार हो गए। इतने बच्चों के एक साथ बीमार होने पर स्कूल में हड़कंप मच गया। वहीं सभी बीमार बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया।

भोजन करने के बाद बिगड़ी बच्चों की तबीयत
जानकारी के मुताबिक, मामला आरा के पीरो थाना क्षेत्र स्थित हसन बाजार ओपी अंतर्गत हरनाम टोला के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरिजन टोली का है। बताया जा रहा है कि बच्चों ने भोजन करने से पहले कीड़े की दवाई एल्बेंडाजोल खाई थी। इसके बाद बच्चों को मध्याह्न भोजन दिया गया। भोजन करने के बाद से ही बच्चों को पेट दर्द, उल्टी और चक्कर आने लगे, जिसके बाद सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। इसी बीच बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

एसडीओ ने बच्चों की सेहत की ली जानकारी
इधर, घटना की सूचना मिलते ही पीरो एसडीओ अमरेंद्र कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बीमार 50 बच्चों की का हाल-चाल जाना और चिकित्सकों को अच्छा इलाज करने को कहा। घटना के बाद पीरो प्रखंड के अन्य सभी सरकारी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के एडीएम आपूर्ति की जांच की गई।

खराब भोजन खाने से बिगड़ी तबीयत- परिजन
वहीं बच्चों के परिवार वालों का आरोप है कि खराब भोजन खाने के कारण बच्चों की तबीयत बिगड़ी है। साथ ही कहा कि जो चावल एनजीओ में दिया गया था। उसकी गुणवत्ता बिल्कुल खराब थी। इसलिए बच्चों की तबीयत बिगड़ी। हालांकि बच्चों की तबीयत किस कारण बिगड़ी है, इसका स्पष्ट कारण नहीं बताया गया हैं।

Content Editor

Swati Sharma