स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पटना के IGIMS में ली कोरोना की पहली डोज, लोगों से की ये अपील

4/1/2021 1:04:12 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज पटना के आईजीाईएमएस में अपनी धर्मपत्नी के साथ कोरोना की पहली डोज ली। इस मौके पर उन्होंने लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की। दरअसल, आज से देश में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में गुरुवार से 45 और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सरकार ने सभी शिक्षकों और राज्य सरकार के कर्मियों को टीका देने का फैसला भी किया है। राज्य सरकार के कर्मियों के अतिरिक्त उनके परिजनों को भी टीका लगाया जाएगा। वहीं मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार में अबतक 29 लाख लोगों ने कोरोना का टीका ले लिया है और आगे भी लोगों से टीकाकरण अभियान में शामिल होने की अपील की जा रही है।

बता दें कि देश में 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगेगी। कोरोना वैक्सीनेशन का आज से तीसरा चरण शुरू हो रहा है, जिसके तहत 45 साल से ऊपर वाले लोगों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। खास बात ये है कि अब 45 से 59 साल के उम्र वालों को टीका लगवाने के लिए किसी तरह का मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं होगी।

 

Content Writer

Nitika