स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- बिहार के शहरी क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण की गति होगी तेज

6/3/2021 11:03:42 AM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बुधवार को कहा कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में कोरोना के टीकाकरण की गति तेज की जाएगी।

मंगल पांडेय ने राज्य में टीकाकरण की गति को तेज करने को लेकर अपर मुख्य सचिच सहित अन्य अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद बताया कि 18 से 45 वर्ष तक लोगों के लिए जिलों को टीका उपलब्ध करा दिया गया है, जिससे कि टीकाकरण का कार्य तेजी से हो सके। राज्य में अभी तक एक करोड़ छह लाख कोरोना टीका का डोज लोगों को दिया जा चुका है। वहीं, टीकाकरण की गति को तेज करने और टीका की पहुंच को लोगों तक सुलभ बनाने हेतु राज्य के विभिन्न शहरी क्षेत्रों में 121 कोरोना टीका एक्सप्रेस गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा रवाना किया जाएगा। पटना में 36 गाड़ियां शहर के विभिन्न मोहल्लों में जाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका देने का कार्य करेगी। 

मंत्री ने बताया कि विशेष तौर पर जिन लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने का समय आ गया है, वैसे लोगों को खास कर इस अभियान के माध्यम से टीकाकृत किया जाएगा। साथ ही 18 वर्ष लेकर 45 वर्ष तक के लोगों को भी इस अभियान के तहत टीका दिया जाएगा, जिससे कि टीकाकरण की गति को तेजी मिल सके। विभाग इस लक्ष्य के साथ टीकाकरण के कार्य को आगे बढ़ा रहा है कि इस वर्ष के अंत तक सभी पात्र लोगों को टीकाकृत कर दिया जाए।

Content Writer

Ramanjot