CM आवास में कोरोना की एंट्री के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क, 6 डॉक्टर और 3 नर्सों की टीम तैनात

7/7/2020 6:05:51 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास तक कोरोना की एंट्री हो चुकी है। उनकी भतीजी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में सतर्क दिखाई दे रहा है। साथ ही विभाग ने सीएम आवास में डॉक्टरों की तैनाती कर दी है।

पीएमसीएच (पटना मेडिकल कॉलेज) ने नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर 6 डॉक्टरों, 3 नर्सों और एक वेंटिलेटर को तैनात करने का आदेश जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने अस्पताल को निर्देश देते हुए कहा कि वह एहतियात के तौर पर ऐसा करें।

3 भागों में की गई डॉक्टरों और नर्स की तैनाती
वहीं पीएमसीएच के अधीक्षक ने सीएम आवास पर 3 भागों में डॉक्टरों और नर्स की तैनाती की है। हर भाग में 2 डॉक्टर और एक ए ग्रेड की नर्स तैनात रहेगी। सुबह 7 बजे से दिन के 2 बजे तक डॉ. आरडी सिंह, डॉ. राकेश कुमार और नर्स सोनी सिंह की ड्यूटी रहेगी। इसके बाद दिन के 2 बजे से रात के 9 बजे तक डॉ. राजन कुमार, डॉ. विशाल वैभव और नर्स सोनम की तैनाती रहेगी। इसके अलावा रात 9 बजे से सुबह के 7 बजे तक डॉ. पंकज हंस, डॉ. अरूण कुमार शर्मा और ए ग्रेड नर्स सुनील कुमार की ड्यूटी रहेगी।

बता दें कि नीतीश कुमार की भतीजी में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना के एम्स में भर्ती करवाया गया है। साथ ही सीएम आवास को सैनिटाइज करने के बाद सभी सदस्यों ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है।
 

Nitika