बिहार में कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, प्रतिदिन 45-50 हजार लोगों की हो रही जांचः CM

12/25/2022 12:56:38 PM

पटनाः सीएम नीतीश कुमार आज अटल बिहारी वाजपेई के जयंती के उपलक्ष्य में उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है और प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है। इसके अलावा लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमें अटल जी की सरकार में उनके साथ काम करने का मौका मिला। यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है। सभी दलों के लोग को वे विशेष रूप से प्यार करते थे और सम्मान देते थे। कोविड के लगातार अन्य देशों में फैल रहे प्रकोप को लेकर कहा कि कोविड-19 को लेकर जांच की संख्या को तेज कर दिया गया हैं और स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है कि जांच की संख्या है वह लगातार बढ़ाई जाए। इसको लेकर सभी एलर्ट है और इसकी समीक्षा भी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी सतर्क हैं। कोरोना से बचाव की तैयारियों से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग के यहां कोरोना के सक्रिय मामले शून्य पर पहुंच गए हैं, जब से कोरोना शुरू हुआ है, हम लोग कोरोना की लगातार जांच करा रहे हैं। 

प्रतिदिन 45-50 हजार लोगों का हो रहा करोना जांचः सीएम
वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना जांच और टीकाकरण दोनों कराते रहे हैं। यहां मरीजों के इलाज का भी प्रबंध है। प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है, इसके अलावा लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है। जानकारी मिल ही रही है कि दूसरी जगहों पर कोरोना के फिर से कुछ मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार भी कोरोना को लेकर सभी को अलर्ट कर रही है। हम सभी को कोरोना को लेकर अलर्ट रहना है। बीएसएससी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में उन्होंने कहा इस तरह के मामले आए हैं और इसकी आर्थिक अपराध इकाई गहन तरीके से जांच कर रही है।




 

Content Editor

Swati Sharma