पश्चिम बंगाल हिंसा पर HC का फैसला RJD और कांग्रेस का मुखौटा नोचने वालाः सुशील मोदी

8/20/2021 10:07:03 AM

पटनाः भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में बड़े पैमाने पर हिंसा, बलात्कार और आगजनी की हुई घटनाओं की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और विशेष जांच दल (एसआइटी) से कराने के कोलकाता उच्च न्यायालय के फैसले को ममता सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि इस फैसले से राजद और कांग्रेस जैसे दलों का मुखौटा भी उतर गया है।

सुशील मोदी ने गुरुवार को सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा, बलात्कार और आगजनी की घटनाओं की जांच सीबीआई और एसआइटी से कराने का कोलकाता हाईकोटर् का फैसला राज्य की निरंकुश ममता सरकार को करारा झटका है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में भाजपा के 14 कार्यकर्ता मारे गए थे और दर्जनों महिलाओं से बलात्कार हुए थे।

भाजपा सांसद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो हुआ, वह बिहार में लालू राज के दौरान हुई चुनावी हिंसा की दुखद घटनाओं की याद कराने वाला था। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की 541 घटनाओं की रिपोर्ट राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हाईकोर्ट को सौंपी थी, जबकि राज्य मानवाधिकार आयोग ने ऐसा एक भी केस दर्ज नहीं किया था। मोदी ने कहा कि संविधान की शपथ लेकर मुख्यमंत्री बनने वाली ममता बनर्जी के इशारे पर कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाई गईं। उन्होंने कहा कि राज्य के 80 हजार से ज्यादा लोगों को जान बचाने के लिए असम में शरण लेनी पड़ी।

सुशील मोदी ने कहा कि जिस ममता राज में हिंसा-बलात्कार की व्यापक घटनाओं से मानवाधिकार का हनन हुआ और टीएमसी को वोट न देने वालों पर हमला कर लोकतंत्र को लहूलुहान किया गया, उसे लालू प्रसाद की पार्टी ने बिना शर्त समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट का फैसला राजद, कांग्रेस जैसे दलों से मुखौटा नोचने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static