हजरत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी का निधन, CM नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

4/4/2021 11:10:34 AM

पटनाः इमारत-ए-शरिया बिहार, झारखंड एवं ओडिशा के अमीर-ए-शरियत एवं पूर्व विधान पार्षद हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी का शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

नीतीश कुमार ने शनिवार को अपने शोक संदेश में कहा कि हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी के इन्तकाल की खबर से वह बहुत दुखी हैं। उनका नाम बिहार एवं देश के मशहूर आलिम-ए-दीन में शुमार होता था। रहमानी साहब से उनका बहुत पहले से आत्मीय संबंध रहा है एवं कई अहम मुद्दों पर उनसे चर्चायें होती रहती थीं। वे ऑल इंडिया मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड के महासचिव एवं खानकाह-ए-रहमानिया, मुंगेर के सज्जादानशीं भी थे। वे रहमानी-30 के संस्थापक थे तथा बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।

मुख्यमंत्री ने स्व. रहमानी साहब के पुत्र से दूरभाष पर वार्ता कर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद वली रहमानी साहब का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। नीतीश ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि वे उन्हें जन्नत में अहम मकाम अता करे और उनके परिवार वालों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की ताकत दें।

Content Writer

Ramanjot