क्या वाल्मीकिनगर से उपचुनाव लड़ सकते हैं पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, पप्पू यादव और कुशवाहा

10/4/2020 1:10:35 PM

 

पश्चिम चंपारणः बिहार में जहां एक तरफ विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, वहीं दूसरी तरफ 7 नवंबर को वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव है। राज्य की 9 विधानसभा सीटों में से बहुचर्चित सीट वाल्मीकिनगर है। इस सीट पर पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, जाप प्रमुख पप्पू यादव और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

हाल ही में पुलिस महानिदेशक के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर जदयू में शामिल हुए गुप्तेश्वर पांडेय के संसदीय सीट वाल्मीकिनगर से चुनाव लडऩे की जोरदार चर्चा हो रही है। हालांकि, उन्होंने बातचीत में इस बात को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि वह जदयू के सिपाही हैं और पार्टी नेतृत्व के निर्देश में काम करेंगे।

वहीं रालोसपा सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के भी इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है। यूपीए गठबंधन में कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी शाश्वत केदार के फिर से मैदान में आने की बात सामने आ रही है। दिवंगत पूर्व सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो के पुत्र सुनील कुमार व जदयू के जिलाध्यक्ष शत्रुघ्न कुशवाहा भी स्थानीय प्रबल उम्मीदवार बताए जा रहे हैं। बता दें कि एनडीए गठबंधन में वाल्मीकिनगर सीट जदयू कोटे में है।

 

 

Nitika