विधानसभा परिसर से शराब की खाली बोतल बरामद होने के मामले में बख्शे नहीं जाएंगे दोषीः नीतीश

12/7/2021 11:14:43 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य में शराबबंदी के बावजूद विधानसभा परिसर और कुछ अन्य स्थानों पर शराब की खाली बोतल बरामद होने के मामले की जांच जारी है और इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। 

शराब की खाली बोतल मिलने की जांच जारी 
नीतीश कुमार ने सोमवार को 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शराब की खाली बोतल मिलने के मामले की जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सही बातों का पता चल जाएगा कि शराब की बोतल वहां ला कर रखी गई या किसी ने वहां शराब पी थी। इस मामले की गहराई से जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। अभी इसपर उनका कुछ भी बोलना उचित नहीं है। 

शराब को लेकर काफी सतकर्ता बरत रहा प्रशासन 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन इस मामले को लेकर पूरी तरह अलर्ट है हालांकि कई बार यह भी देखा गया है कि शराब की खाली बोतलें ऐसे ही फेंक दी जाती है ताकि उस पर चर्चा हो। इन दोनों बिंदुओं पर जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से बिहार में शराब के मामले में कड़ी कार्रवाई की शुरुआत हुई है। नीतीश ने कहा कि आज भी उनके इस कार्यक्रम में लोगों ने शराब के धंधे वालियों को लेकर सूचना दी है और इस सूचना पर उन्होंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। शराब को लेकर प्रशासन के लोग भी अब काफी सतकर्ता बरत रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना को लेकर उन्होंने पहले ही स्पष्ट निर्देश दिया है कि शराब को लेकर राजधानी में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जब तक पटना में इस पर नियंत्रण नहीं पाया जाएगा तब तक बिहार में नियंत्रण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर पटना के लोगों में कितनी जागरूकता है इस बात का प्रमाण इससे ही चलता है कि वर्ष 2016 में शराबबंदी लागू करते समय शुरू में जब उनकी सरकार ने तय किया था कि बड़े शहरों में विदेशी शराब को अभी बंद नहीं किया जाएगा तो पटना के लोगों ने शराब की बिक्री का विरोध करना शुरू किया। इसे देखते हुए 5 दिनों के अंदर ही सभी जगहों पर पूर्ण शराबबंदी को लागू करना पड़ा। इससे यह साबित होता है कि सभी लोग चाहते हैं कि शराबबंदी पूरे तौर पर सफल हो लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते हैं और ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static