स्नातक छात्रा ने पटना महिला कॉलेज के बाहर खोली 'चाय की दुकान', वजह जान रह जाएंगे दंग

4/19/2022 11:10:26 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): आज कल स्टार्टअप का दौर है। रोज़ नए-नए स्टार्टअप बाज़ारों में आ रहे हैं। स्टार्टअप और सुर्खियों में तब आ जाता है, जब उसमें कुछ ख़ास हो। इससे पहले बिहार में चाय पर कई स्टार्टअप आए। आईआईटी चाय वाला, रैपर चाय वाला लेकिन अब पटना की लड़की प्रियंका गुप्ता ने ग्रेजुएट चायवाली के नाम से एक स्टार्टअप पटना के बेली रोड स्थित पटना वोमेन्स कॉलेज के सामने शुरू किया है, जो इन दिनों काफी सुर्खियों में है। उन्होंने ठेले पर जो 5 लाइन दी हैं, पीना तो पड़ेगा... वो लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। प्रियंका मूल रूप से बिहार की पूर्णिया जिले से आती है, जो अर्थशास्त्र में स्नातक है।
PunjabKesari

स्नातक की डिग्री लेने के बाद प्रियंका कम्पटीशन की तैयारी करती थी लेकिन परीक्षा में लगातार असफलता मिलने के बाद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। उन्‍होंने अपने गांव वापस जाने की बजाय पटना में चाय का ठेला लगाकर आत्मनिर्भर भारत का रास्‍ता चुना है। 24 वर्षीय प्रियंका 2019 में वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से अर्थशास्त्र में स्नातक की हैं। प्रियंका अहमदाबाद में चाय की दुकान चलाने वाले प्रफुल बिल्लोर को अपना आदर्श मानती है।
PunjabKesari

दिमाग से निकाल दिया था... क्या कहेंगे लोग
वहीं पंजाब केसरी टीवी से बातचीत के दौरान प्रियंका कहती है कि इस काम को शुरू करने से पहले उन्होंने अपने दिमाग से पहले ही निकाल दिया था "क्या कहेंगे लोग"। उन्होंने मात्र 30 हज़ार के इन्वेस्टमेंट से यह स्टार्टअप शुरू किया था। प्रियंका के चाय की दुकान में कई तरह की चाय उपलब्ध है, जो अलग अलग फ्लेवर में हैं। इसकी कीमत 15 रुपए से लेकर 20 रुपए तक है। प्रियंका का सपना है कि वो इस स्टार्टअप को और बड़ा करे और बिहार सहित देश के कोने-कोने में इसकी ब्रांच हो। प्रियंका का ये भी मानना है कि अगर हर बेरोजगार युवा इस सोच के साथ आगे बढ़े तो काफी हद तक बेरोजगारी की समस्या देश से खत्म हो जाएगी।
PunjabKesari
निश्चित तौर पर प्रियंका का हौसला और लगन देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। हर बेरोजगारी से लड़ने के लिए युवा समाज की परवाह किए बगैर कुछ नया सोचे तो काफी कुछ कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static