गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल का बड़ा ऐलानः 10 लाख नौकरियां मुहैया करवाएगी बिहार सरकार

1/27/2023 10:28:32 AM

पटना: बिहार में नीतीश कुमार नीत सरकार की प्राथमिकताओं में सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नयी नौकरियां मुहैया करने और रोजगार के 10 लाख अवसर दूसरे क्षेत्रों में उपलब्ध कराने का उल्लेख करते हुए राज्यपाल फागू चौहान ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार ने पिछले पांच महीनों में युवाओं को 28,000 नियुक्ति पत्र बांटे हैं। साथ ही कहा कि राज्य सरकार सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नई नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है। 

"पांच महीने में 28,000 नियुक्ति पत्र बांटे गए"
गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में फागू चौहान ने कहा, ‘‘राज्य सरकार सरकारी क्षेत्र में 10 लाख नई नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है। रिक्त पदों को भरने के अलावा जरूरत के अनुसार सरकार अतिरिक्त पद भी सृजित कर रही है। '' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच महीनों में युवाओं को राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियों के लिए 28,000 नियुक्ति पत्र बांटे गये हैं।'' राज्यपाल ने कहा कि सरकार राज्य में साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘बिहार सरकार राज्य में कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। राज्य पुलिस बल में कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है और अवैध गतिविधियों में संलिप्त माफिया सहित नियम-कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।'' 

सरकार का लक्ष्य सभी गांवों को सौर ऊर्जा से रौशन करनाः राज्यपाल 
राज्यपाल ने राज्य सरकार के दृष्टि पत्र (सात निश्चय-भाग 2) का उल्लेख करते हए कहा कि सरकार का लक्ष्य सभी गांवों को सौर ऊर्जा से रौशन करना, मौजूदा तकनीकी संस्थानों को उत्कृष्टता केंद्रों में तब्दील करने के अलावा स्वास्थ्य एवं बुनियादी ढांचा क्षेत्रों को बेहतर बनाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static