Republic Day 2021: राज्यपाल ने पटना के गांधी मैदान में किया ध्वजारोहण, झंडे को दी सलामी

1/26/2021 12:38:20 PM

 

पटनाः बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने झंडे को सलामी दी। साथ ही परेड का निरीक्षण भी किया। वहीं इस समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री, मंत्री, प्रशासन और पुलिस के शीर्ष अधिकारी सहित कोरोना योद्धा भी शामिल रहे।

राज्यपाल ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ हीं उन्होंने बिहार में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि गुजरा वर्ष 2020 कोरोना की वैश्विक महामारी का था, जिसमें राज्य सरकार ने राहत के लिए सभी कदम उठाए। उन्होंने कहा कि 10 हजार करोड़ की राशि व्यय की। बिहार में अभी भी प्रतिदिन एक लाख कोरोना जांच हो रही है। राज्‍य में कोरोना से रिकवरी की रेट 98.32 फीसद है। वर्तमान में केवल 2900 मरीज ही कोरोना एक्टिव बचे हैं। 

बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गांधी मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। आमंत्रण कार्ड व पास के आधार पर हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा था। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार गांधी मैदान में आम लोगों को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी।

Nitika