बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकारी अधिकारियों की जिम्मेवारी तय, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगाः नीतीश

11/17/2021 10:40:47 AM

 

पटनाः बिहार में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए सरकार ने गांव के चौकीदार से लेकर मुख्यालय के शीर्ष अधिकारियों तक की जिम्मेवारी तय करते हुए गड़बड़ी में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने और खुफिया तंत्र को मजबूत करने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने सचिवालय स्थित ‘संवाद' कक्ष में सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शराबबंदी कानून के क्रियान्वयन से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान कुमार ने कहा कि शराबबंदी का किसी भी स्तर से उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जिन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है वे पूरी मुस्तैदी एवं मनोयोग से काम करें। उन्होंने कहा कि न राज्य में शराब आने देंगे और न किसी को शराब पीने देंगे, इसी मानसिकता के साथ काम करें जो भी सरकारी अधिकारी, कर्मचारी गड़बड़ी करते हैं उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

कुमार ने कहा कि समाज में ज्यादातर लोग अच्छे होते हैं लेकिन कुछ गड़बड़ करने वाले लोग भी होते हैं। गड़बड़ करने वाले लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करें। चाहे कोई भी व्यक्ति किसी से संबद्ध क्यों न हो, पूरी पारदर्शिता के साथ उन पर कार्रवाई करें। सभी लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई करें। किसी को बख्शना नहीं है। वास्तविक रूप से शराब के धंधे में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी हर हालत में हो। उन्होंने कहा कि राजधानी पटना में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

Content Writer

Diksha kanojia