"KK पाठक को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही बिहार सरकार", वार्षिक कैलेंडर जारी होने पर बोले विजय सिन्हा

11/28/2023 5:17:07 PM

मुजफ्फरपुर: बीजेपी के वरिष्ठ नेता सह नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) मंगलवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बिहार शिक्षा विभाग द्वारा जारी छुट्टी के कैलेंडर को लेकर कहा कि केके पाठक को बिहार सरकार हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करनी चाहिए ऐसी राजनीति से अराजकता का माहौल बन जाता हैं जनता में।

"सरकार को इस आदेश को वापस लेना होगा"
विजय सिन्हा ने इसे तुगलकी आदेश बताते हुए कहा कि हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर यह एक बड़ा आघात है। सरकार को इसे वापस लेना होगा। बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग ने 2024 उर्दू और हिंदी विद्यालयों में अवकाश की सूची जारी कर दी है। शिक्षा विभाग में इस सूची में हिंदी भाषी विद्यालय और उर्दू भाषी विद्यालय के अलग-अलग अवकाश की सूची जारी की है।

लिस्ट के अनुसार, शिक्षा विभाग ने 2024 में ईद और बकरीद की छुट्टी बढ़ा दी। ईद और बकरीद पर पहले दो दिनों की छुट्टी होती थी। 2024 में दोनों पर्वों पर स्कूल तीन-तीन दिन बंद रहेंगे। इसके अलावा मुहर्रम पर दो दिन, शब-ए-बारात, चेहल्लुम, हजरत मोहम्मद साहब की जयंती पर एक-एक दिन की छुट्टी होगी।वहीं, जन्माष्टमी, रामनवमी, महाशिवरात्रि, राखी, तीज, जितिया जैसे कई पर्वों पर छुट्टी खत्म कर दी गई है, जिसको लेकर भाजपा सरकार पर हमलावर है। 

Content Editor

Swati Sharma