गलवान घाटी के शहीद के पिता से संबंधित मामले पर सरकार गंभीर, दोषियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

3/1/2023 2:44:06 PM

 

पटनाः बिहार सरकार को गलवान घाटी के शहीद स्व. जय किशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह, गांव कजरी बुजुर्ग, थाना जन्दाहा, जिला वैशाली को अतिक्रमण एवं अन्य मामले में जेल भेजे जाने के क्रम में कथित दुर्व्यवहार की जानकारी प्राप्त हुई है। सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए उच्चस्तरीय जांच दल गठित कर अति शीघ्र जांच कार्य संपन्न करते हुए अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 



जानकारी के अनुसार, हरिनाथ राम, पिता स्व. रामदेव राम, ग्राम-कजरी बुजुर्ग, थाना- जन्दाहा के द्वारा गलवान घाटी के शहीद जयकिशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह पर वर्ष 2019 में तथा पुनः 23 जनवरी 2023 में प्राथमिकी दर्ज की गई। कथित दुर्व्यवहार की घटना को लेकर सरकार पूरी तरह संवेदनशील है और पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी पहलुओं पर जांच करने का निर्देश दिया है। इसमें अगर कोई पुलिस पदाधिकारी या कर्मी दोषी पाया जायेगा तो उस पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।



बता दें कि गलवान घाटी में शहीद हुए जय किशोर के पिता के साथ पुलिस ने बर्बरतापूर्वक मारपीट की। साथ ही बेटे का स्मारक बनाने पर उन्हें जेल में डाल दिया। इसके बाद यह मुद्दा आज सदन में भी गरमाया। भाजपा विधायकों ने वैशाली में शहीद के परिवार के अपमान को लेकर वेल में आकर प्रदर्शन किया। साथ ही तेजस्वी के भाषण के दौरान विधायकों ने कुर्सियां तक उठा लीं और सरकार शर्म करो...शर्म करो के नारे भी लगाए गए।


 

Content Writer

Nitika