Unlock-5: बिहार सरकार ने सिनेमाघर व शॉपिंग मॉल खोलने का लिया निर्णय, जानिए कहां रहेगी रोक

8/5/2021 1:22:05 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही नौवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी। वहीं सिनेमाघरों के साथ शॉपिंग मॉल को भी खोलने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हाॅल एवं शाॅपिंग माॅल भी खुलेंगे। विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए।

- सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ शाम 7 बजे तक ही खोलने की इजाजत दी गई।
- सुबह के शॉपिंग मॉल को भी एक दिन बीच कर खोलने की छूट दी गई। यानी शॉपिंग मॉल को अल्टरनेट डे ही खोला जा सकेगा।
- राज्य की अब सभी दुकानें शाम 7 बजे तक खोली जा सकेंगी। इसके लिए शर्त यह है कि प्रतिष्ठान में उसके मालिक और कर्मचारी दोनों कोरोना का टीका ले चुके हो।
- सार्वजनिक वाहन को अब 100 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा दे दी गई है।

वहीं कोरोना से जुड़े कार्यक्रम और सरकारी कार्यक्रम को छोड़कर निजी कार्यक्रमों पर फिलहाल रोक जारी रहेगी। बता दें कि धार्मिक स्थानों पर भी पहले की तरह रोक जारी रहेगी यानी 25 अगस्त तक धार्मिक स्थानों पर पूजा-पाठ या किसी अन्य प्रकार के आयोजन पर रोक लगी रहेगी।

Content Writer

Nitika