अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहे 2 पुलिस अधीक्षक सहित 17 अधिकारी निलंबित

7/28/2021 12:00:50 PM

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहने पर 2 पुलिस अधीक्षक (एसपी) सहित 17 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

सामान्य प्रशासन एवं गृह विभाग द्वारा मंगलवार शाम को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका और भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे को निलंबित किया गया है। 5 अन्य अधिकारी- सुनील कुमार सिंह, तनवीर अहमद, अनूप कुमार, पंकज रावत और संजय कुमार जो भोजपुर, औरंगाबाद और कैमूर जिलों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) या उपसंभागीय पुलिस अधिकारी के तौर पर तैनात थे, उन्हें भी निलंबित किया गया है। इसके अलावा, तीन प्रशासनिक अधिकारियों- अनूप कुमार, राकेश कुमार और बसंत रे को भी निलंबित कर दिया गया है। ये तीनों पटना, औरंगाबाद और भोजपुर जिले में क्षेत्राधिकारी के तौर पर तैनात थे।

वहीं आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, निलंबित अधिकारियों में मोटर वाहन निरीक्षक और खान एवं भूतत्व विभाग के 6 अधिकारी भी शामिल हैं। यह कार्रवाई सोन नदी के किनारों पर रेत खनन से जुड़ी पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की रिपोर्ट के बाद की गई। इस साल मई में लागू प्रतिबंध के बावजूद यहां अवैध रूप से खनन किया गया था।

Content Writer

Nitika