बिहार में कैंसर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह से सजगः स्वास्थ्य मंत्री

9/11/2021 3:53:12 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कैंसर के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह से सजग है। मंगल पांडेय ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और महावीर स्थान न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के साथ महावीर कैंसर संस्थान में कैंसर मरीजों के लिए 30 बेड के अत्याधुनिक गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) का संयुक्त रूप से लोकार्पण किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बौद्ध धर्म गुरू दलाई लामा ने जिस पौधे का करीब 22 वर्ष पूर्व बीजारोपण किया था, वह आज वट वृ़क्ष का स्वरूप ले चुका है। इस संस्थान द्वारा बिहार के गरीब मरीजों का न सिर्फ इलाज होता है बल्कि उनकी देखभाल भी सही तरीके से होती है। इसके लिए संस्थान के अज्ञात दानदाता धन्यवाद के पात्र हैं, जिनकी वजह से बिहार के गरीबों का कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज संभव हो पाता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में गरीब कैंसर मरीजों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर हर संभव सहायता प्रदान की जाती है। मुख्यमंत्री की रुचि भी इस संस्थान के प्रति अधिक रहती है। उन्होंने कहा किराज्य में कैंसर के इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह से सजग है।

Content Writer

Ramanjot