समस्तीपुर में टला बड़ा रेल हादसाः फुटओवर ब्रिज से टकराई मालगाड़ी...पुल पर आवागमन बंद

4/25/2023 2:41:43 PM

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर में मंगलवार को बड़ा रेल हादला होने से बच गया। दरअसल, यहां मालगाड़ी की एक बोगी फुटओवर ब्रिज के पिलर से टकरा गई। हादसे में ट्रेन की बोगी का पार्ट भी क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल फुटओवर ब्रिज को बंद कर दिया गया है। वहीं मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं। 

पिलर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त
जानकारी के अनुसार, घटना समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड के दलसिंहसराय स्टेशन की है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब आठ बजे मालगाड़ी समस्तीपुर से बरौनी की ओर जा रही थी। इसी दौरान किसी वैगन का गेट खुला होने के कारण माल ट्रेन ने डाउन और अप लाइन के बीच बने फुट ओवरब्रिज के पिलर में जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में पिलर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया तो वहीं बोगी का छोटा हिस्सा टूट गया। 



हादसे के बाद भी रुकी नहीं मालगाड़ी
वहीं, हादसे के बाद भी माल गाड़ी रुकी नहीं। दरअसल, मालगाड़ी के चालक और गार्ड को घटना का पता नहीं चल पाया और वह ट्रेन लेकर आगे निकल गए। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। फिलहाल, पुल पर आवागमन बंद कर दिया गया है। सोनपुर के डीआरएम नील मणि ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 


 

Content Writer

Ramanjot