पटना जंक्शन से साढ़े 8 करोड़ का सोना बरामद, श्रमजीवी एक्सप्रेस से मिली 27 लाख की चांदी

10/11/2020 9:38:49 AM

पटनाः बिहार के पटना रेल जंक्शन (Patna Rail Junction) से शनिवार को सरकारी रेल पुलिस (GRP) ने करीब साढ़े आठ करोड़ रुपए का सोना (Gold) और 27 लाख रुपए की चांदी (Silver) बरामद की है।

जीआरपी (GRP) थाना के प्रभारी रविप्रकाश सिंह ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर की जाने वाली जांच के दौरान शनिवार सुबह साढ़े सात बजे प्लेटफॉर्म संख्या एक के गेट नंबर चार पर पुलिस ने कोलकाता से आए मिथिलेश कुमार के बैग की तलाशी ली तब उसमें से 18 किलो 390 ग्राम 680 मिलीग्राम का सोना बरामद हुआ, जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ 42 लाख 89 हजार रुपए है। इसके साथ ही उसके पास से दो लाख 30 हजार 230 नकद रुपए भी बरामद किए गए हैं।

रविप्रकाश सिंह ने बताया कि मिथिलेश कुमार पटना के ही कदमकुआं के जगत नारायण रोड का रहने वाला है। उसने पूछताछ में बताया कि बाकरगंज में उसकी सोने-चांदी की दुकान है और वह अपना तथा एक अन्य दुकानदार के लिए कोलकाता से सोना खरीद कर वापस लौटा है। उससे जब बिल की मांग की गई तब उसने कुछ बिल पेश भी किए लेकिन वह संतोषजनक नहीं था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में चुनाव आयोग, वाणिज्य कर और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है।

इस बीच जीआरपी ने नई दिल्ली से पटना आई श्रमजीवी एक्सप्रेस से 27 लाख रुपए की चांदी भी बरामद की है। हालांकि इस सिलसिले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इस संबंध में भी चुनाव आयोग, वाणिज्य कर और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है।

Ramanjot