विधानसभा शताब्दी समारोह के शुभ अवसर पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दें PM मोदीः राजद

7/11/2022 4:34:20 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को पटना आगमन को देखते हुए विपक्षी पार्टियों द्वारा एक बार फिर से बिहार को विशेष राज्य दर्जा देने की मांग की जाने लगी है। 

बिहार को विशेष राज्य दर्जा दे केंद्र सरकारः राजद 
राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा से जब सर्वसम्मति से बिहार को विशेष राज्य देने की मांग पारित हो चुकी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए पटना आ रहे हैं तो उन्हें इस शुभ अवसर पर बिहार विधानसभा से पारित विशेष राज्य दर्जा की मांग को स्वीकार करके बिहार को विशेष राज्य दर्जा देना चाहिए। इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता अशीत नाथ तिवारी ने राष्ट्रीय जनता दल के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि बिहार के पिछड़ेपन को देखते हुए केंद्र सरकार को बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह के शुभ अवसर पर बिहार को विशेष राज्य दर्जा देना चाहिए जिससे कि बिहार की बदहाली खत्म हो सके और वह भी विकसित राज्यों की श्रेणी में आ सके। 

BJP ने विपक्ष की मांग को बताया निराधार 
वहीं विपक्षी पार्टियों द्वारा लगातार विशेष राज्य के दर्जे की मांग किए जाने को लेकर सत्ता में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष की मांग को निराधार और बकवास बताया। बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि विपक्ष के पास कोई काम तो बचा नहीं और ना ही किसी भी तरह के मुद्दे बचे हैं। लगातार विकास की दिशा में काम किए जा रहे हैं। सड़क निर्माण पुल पुलिया निर्माण हर घर नल का जल जैसी महत्वपूर्ण बुनियादी सुविधाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में हमारी सरकार का लगातार प्रयास जारी है।

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग नई नहीं है। विपक्ष पहले से यह मांग कर रहा है तो वहीं जदयू भी इस मांग को उठा चुकी है। मौका को देखते हुए एक बार फिर विपक्षी पार्टियों ने विशेष राज्य का राग अलाप दिया है। अब देखना होगा कि पीएम के आगमन पर उनकी इस मांग का नतीजा क्या निकलता है।

Content Writer

Ramanjot