Bihar Board Exam: देर से पहुंचने पर नहीं मिली एंट्री तो छात्राओं ने काटा बवाल, ईंट-पत्थर मारकर की गेट तोड़ने की कोशिश

2/1/2024 1:08:32 PM

भागलपुर (अंजनी कुमार कश्यप): आज से बिहार में इंटर की परीक्षा शुरू हो गई है। इस बार भागलपुर जिले में 50 केंद्रों पर 39 हजार 493 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पहले से नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी थी की छात्र छात्राओं को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले से प्रवेश दिया जाएगा। वहीं आज इंटर परीक्षा के पहले दिन भागलपुर के क्राइस्ट चर्च बालिका उच्च विद्यालय में देरी से पहुंचे छात्राओं ने परीक्षा छूटने के बाद जमकर बवाल किया। 

गुस्साई छात्राओं ने जमकर काटा बवाल
दरअसल, कुछ परीक्षार्थियों को देर से आने के कारण परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया गया। इससे गुस्साई छात्राओं ने जमकर बवाल काटा। इतना ही नहीं, छात्राओं ने ईंट-पत्थर मारकर गेट तोड़ने की कोशिश भी की।  हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और मामले को रफा-दफा करवाया। वहीं परीक्षार्थियों का कहना था कि 9:30 तक एंट्री की उन्हें जानकारी थी। वो नौ बजकर दस मिनट पर सेंटर पहुंचे लेकिन इससे पहले ही गेट को बंद कर दिया गया था। 



भागलपुर में बने कुल 50 परीक्षा केंद्र
बता दें कि भागलपुर जिले में तीनों जोन मिलाकर कुल 50 परीक्षा केंद्र रहेंगे। इसमें 24 लड़कों के लिए जबकि 26 केंद्र लड़कियों के लिए बनाए गए हैं। सदर में लड़कों के लिए 24 और लड़कियों के लिए 14, नवगछिया और कहलगांव में लड़कियों के लिए 6-6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां पर लड़कों के लिए परीक्षा केंद्र मौजूद नहीं है। जिले में चार आदर्श केंद्र बनाए गए हैं। इन चार आदर्श केंद्रो में मोक्षदा बालिका इंटर स्कूल, इंटर स्तरीय सर सहाय बालिका उच्च विद्यालय कहलगांव, मारवाड़ी पाठशाला भागलपुर झुनझुनवाला आदर्श उच्च विद्यालय शामिल है। परीक्षा को सही तरीके से संचालित करने के लिए सभी केंद्रो पर केंद्राधिक्षक नियुक्त किए गए हैं। 

Content Writer

Ramanjot