केंद्र सरकार का आम बजट बिहार जैसे गरीब राज्यों के लिए बेहद ही निराश करने वालाः RJD

2/1/2022 7:55:01 PM

पटनाः बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आम बजट को बेहद ही निराश करने वाला करार दिया है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बार के आम बजट में विशेषकर देश की युवा पीढ़ी को रोजगार देने के लिए कोई ऐसा मॉडल नहीं बताया गया है, जिसके तहत वह रोजगार देने की बात कर रहे हैं। जिस मेक इन इंडिया के तहत वह घोषणाएं की गई थी, उनमें बिहार के लिए कुछ नहीं हैं। यहां के युवाओं के लिए कुछ नहीं है। यह पूरी तरह से बिहार जैसे गरीब राज्यों के लिए निराशा करने वाला है।

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने यह कहा था कि जब उनकी सरकार बनेगी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। इसी तरह उन्होंने यह घोषणा की थी कि हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी लेकिन मोदी सरकार की यह घोषणाएं सिर्फ जुमला बनकर रह गई। बजट में ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है, जिसका गरीबों और आम लोगों को फायदा हो। राजद प्रवक्ता ने कहा कि बजट को लेकर जिस तरह से बिहार की उपेक्षा की गई है, उस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए। बहुत ही दुखद है कि बिहार के लिए इस बजट में कहीं कोई चर्चा नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static