गयाः शराबबंदी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक रथ रवाना, DM ने दिखाई हरी झंडी

12/18/2021 10:36:03 AM

गयाः बिहार में पूर्ण शराबबंदी एवं नशामुक्ति को सफल बनाने के उद्देश्य से गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने नुक्कड़ नाटक रथ को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह नुक्कड़ नाटक रथ जि़ले के सभी गांव, कसाबों, टोलो एवं वार्ड में लोगों के बीच जाकर जागरूकता अभियान चलाएगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि 26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। पूर्व में नशामुक्ति का संकल्प लिया गया था। उसी को पुन: याद दिलाने को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि बिहार को नशामुक्त बनाया जा सकें। नुक्कड़ नाटक में शामिल लोग शहर से लेकर गांव कस्बों में जाकर नाटक के माध्यम से लोगों को शराबबंदी के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे।

अभिषेक सिंह ने कहा कि शराबबंदी एवं नशामुक्ति से बिहार में 40 प्रतिशत घरेलू हिंसा में कमी आई है। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री की यात्रा भी जल्द होने वाली है। हमारा लक्ष्य है कि सभी वर्ग के लोगों को जागरूक किया जाए। साथ ही लोगों से यह आग्रह करेंगे कि नशा नहीं करने से बचे हुए पैसों को लोग अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर खर्च करें। ताकि बच्चों का उज्जवल भविष्य बनाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static