गया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल 5 लोगों को किया गिरफ्तार

1/25/2023 11:16:26 AM

गयाः बिहार की गया जिला पुलिस ने एक तरफ जिले के अतरी थाना क्षेत्र में हुए मॉब लिंचिंग के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं दूसरी ओर बीमा एजेंट से हुई छिनतई के मामले में दो अपराधियों को पकड़ा है। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने मंगलवार को बताया कि 22 जनवरी की रात्रि जिले के अतरी थाना क्षेत्र के किशुनपुरा महादलित टोला में दो लोग एक घर में चोरी की नियत से घुस गए। हो-हल्ला होने पर ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया और बुरी तरह पिटाई कर दी। इसकी सूचना अतरी थाना को मिली।

इसके बाद थानाध्यक्ष दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और दोनों लोगों को इलाज के लिए अतरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां हरेकृष्ण कुमार उर्फ भुलेटन को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि नवलेश कुमार व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए गया शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। भारती ने बताया कि मामले में मृतक हरेकृष्ण कुमार उर्फ भुलेटन की पत्नी अनीता देवी के बयान पर अतरी थाना में पांच लोगों को नामजद एवं दस अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। अनुसंधान के क्रम में पांच नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनमें जगरूप मांझी, छोटेलाल मांझी, सोनू शर्मा, राजेंद्र कुमार एवं छोटू मांझी शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया कि बीमा एजेंट से लूटकांड में शामिल दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 22 दिसंबर की रात्रि शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के कटारी हिल रोड पर एक एलआईसी एजेंट को गोली मारकर साढ़े सात लाख रुपए की लूट की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान करना शुरू किया। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि घटना में शामिल व्यक्तियों को रामपुर थाना क्षेत्र में देखा गया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को अनुग्रह नारायण कॉलेज मोड़ के समीप से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में सोनू उर्फ छोटू रवानी और पिंटू यादव शामिल है। इनके पास से पुलिस ने देसी पिस्तौल, मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद किया गया है।

Content Writer

Ramanjot