औरंगाबाद में पाइप के जरिए पहुंचेगी गैस, पंजीयन शुरू

8/25/2021 6:34:04 PM

 

औरंगाबादः सरकार की योजना के तहत औरंगाबाद के रसोई गैस उपभोक्ताओं को घर-घर पाइप लाइन के जरिए पीएनजी गैस उपलब्ध करवाने के लिए बुधवार से पंजीयन का काम प्रारंभ हो गया।

सांसद सुशील कुमार सिंह और इंडियन आयल के वरिष्ठ अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने एक सादे समारोह में इसकी शुरुआत की। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि घर-घर पाइपलाइन के जरिए रसोई गैस पहुंचाने के लिए गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) ने लोगों को पीएनजी कनेक्शन देने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण को शुद्ध तथा स्वच्छ रखने में मदद मिलेगी और यह एलपीजी की तुलना में सस्ता भी होगा। सिंह ने औरंगाबाद जैसे शहर में पाइप लाइन से गैस की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेट्रोलियम मंत्रालय को धन्यवाद दिया।

इंडियन आयल के वरिष्ठ अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि औरंगाबाद में घर-घर पाइप लाइन से गैस पहुंचाने का काम शुरू कर दिया जाएगा और गैस उपयोग करने के क महीने के बाद उपभोक्ताओं को बिल का भुगतान करना होगा। इसके लिए सभी घर में गैस का पद को लेकर मीटर लगाए जाएंगे। गौरतलब है कि औरंगाबाद बिहार के उन गिने-चुने जिलों में शामिल है, जहां पाइप लाइन से रसोई गैस की सुविधा सुलभ करवाई जाएगी।

Content Writer

Nitika