स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के पदक से सम्मानित होंगे बिहार के 4 पुलिस अधिकारी

8/13/2020 11:52:10 AM

पटनाः अपराधों के अनुसंधान में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिहार के चार पुलिस अधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के पदक से सम्मानित किया जाएगा।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुधवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनुसंधान में उत्कृष्टता के लिए प्रदान किए जाने वाले मंत्रालय के पदक के लिए वर्ष 2020 में बिहार पुलिस से चार पदाधिकारियों का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के पदक के लिए चयनित बिहार पुलिस के चार अधिकारियों में किशनगंज के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में पुलिस निरीक्षक विनोद कुमार पांडेय एवं संजीव कुमार तथा बेगूसराय के पुलिस अवर निरीक्षक विवेक भारती शामिल हैं।

जितेंद्र कुमार ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिछले 24 घंटे में मास्क नहीं पहनने वाले 6332 व्यक्तियों से तीन लाख 11 हजार 600 रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है। इस तरह 01 अगस्त से अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 61755 व्यक्तियों से 30 लाख 87 हजार 750 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों और नए दिशा-निर्देशों का पालन करने में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम उठाए जा रहे हैं।

Edited By

Ramanjot