यात्रियों के लिए राहत भरी खबर...दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर से 16 जुलाई से चलेंगी 4 जोड़ी मेमू ट्रेन

7/15/2021 10:37:20 AM

हाजीपुरः बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद पूर्व से स्थगित ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है। इसी क्रम में 16 जुलाई से दरभंगा और मुजफ्फपुर से चार जोड़ी मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट) विशेष यात्री ट्रेनें चलाई जाएंगी।

पूर्व मध्य रेल (ईसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बुधवार को बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए कोविड-19 के कारण पूर्व में स्थगित चार जोड़ी मेमू ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है। 16 जुलाई 2021 से प्रारंभ होने वाले इन मेमू ट्रेनों का परिचालन अगली सूचना तक जारी रहेगा। राजेश कुमार ने बताया कि ये ट्रेनें मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र, नरकटियागंज, समस्तीपुर तथा दरभंगा से पाटलिपुत्र के बीच प्रतिदिन चलेंगी। इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक होगा।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इसके पूर्व पटना से गया, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और आरा के बीच तीन जोड़ी मेमू ट्रेन का परिचालन 14 जुलाई से प्रारंभ किया जा चुका है। 16 जुलाई से शुरू की जा रही ट्रनों के बारे में विस्तार से बताया कि गाड़ी संख्या 05255 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर मेमू समस्तीपुर से प्रतिदिन 06.33 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए 07.50 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। 05256 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मेमू 17 जुलाई से मुजफ्फरपुर जंक्शन से प्रतिदिन 21.40 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 23.26 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static