RJD के पूर्व मंत्री छेदी लाल राम गिरफ्तार, गुर्गों के साथ जमीन पर कब्जा करते हुए चढ़े पुलिस के हत्थे

Monday, Jul 15, 2024-06:12 PM (IST)

पटना: बक्सर जिले के राजपुर थाना पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब अवैध जमीन कब्जा करने पहुंचे राजद के दबंग पूर्व मंत्री छेदी लाल राम समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पूर्व मंत्री के पास से दो राइफल और 57 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। समय रहते पुलिस ने इलाके को दहलाने की कोशिश को नाकाम कर दिया है।

गुर्गों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे पूर्व मंत्री
मिली जानकारी के अनुसार राजपुर के सैथू बसंतपुर छावनी मौजा में लगभग 22 बिघा विवादित जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे पूर्व मंत्री अपने गुर्गों के साथ पहुंचे थे। मामले की जानकारी ग्रामीणों ने राजपुर थाना की पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूर्व मंत्री के अलावा चार अन्य उनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में पूर्व मंत्री छेदीलाल राम तथा देवडिया पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि संजय राम के अलावा कुल 9 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए राजद के पूर्व मंत्री के पास से दो राइफल और 57 जिंदा कारतूस तथा कुछ खोखे और स्कॉर्पियो जब्त किया गया है। गिरफ्तारी के बाद बक्सर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर बक्सर पुलिस कप्तान मनीष कुमार ने बताया कि जमीन पर जबरदस्ती काम करने एवं जमीन पर कब्जा करने को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसे लेकर कानूनी कार्रवाई की गई। एसपी ने यह भी बताया कि छेदीलाल राम को गिरफ्तार किया गया है।

"हमें बॉडीगार्ड नहीं मिला है...खुद की सुरक्षा के लिए हम राइफल लेकर चलते हैं"
इस पूरे मामले को लेकर छेदीलाल राम ने अपनी सफाई देते हुए बताया कि हम कोचस से आ रहे थे, इस दौरान मुखिया जी ने हमें बुलाया और हम वहां चले गए। इसी दौरान पुलिस ने हमको पकड़ लिया। राइफल के बारे में पूर्व मंत्री ने यह बताया कि हमें बॉडीगार्ड नहीं मिला है। इसलिए खुद की सुरक्षा के लिए हम राइफल लेकर चलते है जिसमें मेरा राइफल खराब होने के वजह से हम अपने बेटे का राइफल भी लेकर साथ चलते हैं। बहरहाल इन दोनों जमीन को लेकर लगातार आए दिन घटनाएं देखने को मिलती है। कुछ ही दिन पूर्व कुख्यात गुड्डू राय को 6 सहयोगियों के साथ जमीन कब्जा को लेकर ही राजपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं अब राजद के पूर्व दबंग मंत्री छेदीलाल राम को उनके चार सहयोगियों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर छावनी में गणेश चौबे तथा हजारु चौबे के बीच करीब 22 बीघा जमीन का विवाद चल रहा था जिसे लेकर एक पक्ष के तरफ से छेदीलाल राम अपने कुछ गुर्गों के साथ एक पक्ष के तरफ से जमीन कब्जा करने पहुंचे थे। जिसकी सूचना पर राजपुर थाना की पुलिस बड़ी घटना होने के पूर्व ही पहुंची और घटनास्थल से ही पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static