पूर्व मंत्री स्व रमई राम की विरासत को लेकर बवाल: बेटी गीता कुमारी पर लगा चोरी का आरोप, जानें क्या है मामला?

6/20/2023 2:28:57 PM

मुजफ्फरपुर: बिहार के पूर्व मंत्री स्व रमई राम की पुत्री एवं पूर्व एमएलसी गीता कुमारी, उनके पति विजय कुमार और पुत्र अमर ज्योति रंजन पर चोरी का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि गीता कुमारी के खिलाफ मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह एफआईआर पूर्व मंत्री स्व. रमई राम के छोटे दामाद अवध किशोर आनंद ने दर्ज कराई है।



क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक, आरोपितों पर रमई राम का मृत्यु प्रमाणपत्र, अलग-अलग बैंकों के हस्ताक्षरित चेक बुक, सोने व चांदी के जेवरात, कीमती जमीनों के कागजात, एलआइसी के बांड और 17 लाख रुपए चोरी करने का आरोप लगाया गया है। थाने में दर्ज एफआईआर में पटना के बेउर थाना क्षेत्र के न्यू हर्निचक निवासी अवध किशोर आनंद ने बताया कि बीते 14 जून को ससुर स्व रमई राम की पहली पुण्यतिथि मनाने के लिए वह कालीबाड़ी रोड स्थित आवास पहुंचे थे। जब वह वापिस अपने फ्लैट में गए तो उनके बेटे रत्नेश के कमरे की अलमीरा में रखा कीमती सामान गायब था। एफआईआर में बताया गया कि अवध किशोर आनंद ने केयर टेकर मुशहरी थाना के बुधनगरा निवासी रामचंद्र को बुलाकर पूछताछ की तो उसने कहा कि गीता कुमारी अपने पति और बेटे के साथ वहां पर आई और फ्लैट की चाभी मांगने लगी, लेकिन उसने चाभी नहीं दी तो आरोपितों ने जबरन ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।



"हम पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है"
अवध किशोर आनंद ने कहा कि उनका बेटा डॉ. रत्नेश कुमार आनंद ही पूर्व मंत्री का राजनीतिक वारिस है। उसकी तबीयत खराब थी जिस कारण वह पिछले कुछ समय से पटना में था। इसी दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया। उधर, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में पूर्व एमएलसी गीता कुमारी ने कहा कि हम पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है।





 

Content Editor

Swati Sharma