CM नीतीश से मिले पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, पार्टी ज्वाइन करने काे लेकर दिया ये बयान..

9/26/2020 3:26:42 PM

पटनाः बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने के बाद राजनीति की ओर कदम बढ़ा रहे गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। गुप्तेश्वर पांडेय जदयू कार्यालय में करीब 10 मिनट तक रहे। इस दौरान वहां पार्टी के कुछ अन्य वरीय नेता भी मौजूद थे।

गुप्तेश्वर पांडेय ने नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार के साथ उनकी यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उनसे जब यह पूछा गया कि क्या वह जदयू में शामिल हो रहे हैं तब उन्होंने कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देने आया था। डीजीपी के पद पर रहते हुए उन्होंने मुझे खुलकर काम करने का मौका दिया, जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।'' पूर्व डीजीपी ने कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। मुख्यमंत्री से केवल औपचारिक मुलाकात करने आया था।

गौरतलब है कि भारतीय पुलिस सेवा से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति के गुप्तेश्वर पांडेय के आवेदन को गृह विभाग ने राज्यपाल के आदेश से 22 सितंबर 2020 को मंजूर कर लिया था। इसके बाद से ही कयास लगाया जा रहा है कि पांडेय अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे। पुलिस महकमे में पांडेय 33 साल सेवा दे चुके हैं। इस दौरान वह पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक, महानिरीक्षक,अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक तक के सफर में 26 जिलों में काम कर चुके हैं। उनको 31 जनवरी 2019 को बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था और उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने ऐच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली।

Ramanjot